बांग्लादेश से मिली शिकस्त पर लाथम ने जताई निराशा, कहा-यह दिल तोड़ने वाली हार



नई दिल्ली (डेस्क) - बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में आठ विकेट से मिली हार पर निराशा जाहिर करते हुए न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टॉम लाथम ने बुधवार को कहा कि यह दिल तोड़ने वाली हार है, हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई की टीम अगले मुकाबले में जोरदार वापसी करेगी।

दूसरी पारी में इबादोट हुसैन के छह विकेटों की बदौलत बांग्लादेश ने बुधवार को यहां बे ओवल, माउंट माउंगानुई में पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से शिकस्त दी।

लाथम ने मैच के बाद कहा, "हम तीनों पहलुओं में फेल हो गए। बांग्लादेश ने हमें दिखाया कि उस विकेट पर कैसा प्रदर्शन करना है। वे बल्लेबाजी में साझेदारी बनाने में सक्षम थे और गेंदबाजी में दोनों छोर से दबाव बना रहे थे। यहां केवल दो टेस्ट मैच हुए हैं। शायद हमने जितनी उम्मीद की थी विकेट उससे थोड़ा धीमा रहा और उतना नहीं टूटा।”

उन्होंने आगे कहा, "दुर्भाग्य से, हम काफी लंबे समय तक चीजें नहीं कर सके। पहली पारी को देखते हुए, हम जिस स्थिति में थे, अगर हमने 450 रन बनाए होते तो यह एक अलग कहानी होती। बांग्लादेश ने जिस तरह से सभी पांच दिनों तक प्रदर्शन किया, उसके लिए पूरा श्रेय उन्हें जाता है। वे पूरी तरह से इस जीत के हकदार थे।"

इस जीत के साथ, बांग्लादेश मार्च 2017 के बाद से न्यूजीलैंड को टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड में ही हराने वाली पहली टीम बन गई है। यह ब्लैककैप पर बांग्लादेश की पहली टेस्ट जीत भी है।

इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 328 रन बनाए, जवाब में बांग्लादेश की टीम ने अपनी पहली पारी में 458 रन बनाए और 130 रनों की बढ़त हासिल की। जवाब में कीवी टीम अपनी दूसरी पारी में 169 रनों पर सिमट गई और बांग्लादेश को जीत के लिए मात्र 40 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे बांग्लादेशी टीम ने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।