मुख्यमंत्री ने महर्षि वाल्मीकि मंदिर के जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास किया



गाजियाबाद - जटवाड़ा स्थित महर्षि वाल्मीकि मंदिर में लगभग 50 लाख की लागत से मंदिर के जीर्णोद्धार एवं सभागार के निर्माण का वर्चुवल शिलान्यास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से शुक्रवार को किया। मंदिर प्रांगण में स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग के साथ भाजपा कार्यकर्ता व स्थानीय निवासियों ने शिलान्यास के कार्यक्रम को लाइव स्क्रीन पर देखा।

कार्यक्रम में अतुल गर्ग ने महर्षि वाल्मीकि के सिद्धांतों एवं उनके जीवनकाल पर प्रकाश डाला और उन्हें सर्व समाज के लिए एक प्रेरणा स्रोत बताया। अतुल गर्ग ने बताया मंदिर जीर्णोद्धार के समय मंदिर प्रांगण में सरकार उपस्थित है, आज पूरे क्षेत्र में जीर्णोद्धार को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है, अब वो समय चला गया जब भगवान राम का नाम लेने वालों को साम्प्रदायिक माना जाता था। हम सभी गर्व से कहे हम हिन्दू है। भारत की भूमि पर वीरों और विद्वानों ने जन्म लिया है ये सिलसिला लगातार जारी रहेगा।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना के अंतर्गत स्वीकृत किए गए, 50 लाख के बजट से महर्षि वाल्मीकि मंदिर के जीर्णोद्धार शिलान्यास कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री महर्षि वाल्मीकि टेंपल ट्रस्ट जटवाड़ा के अध्यक्ष मनोज राजोरिया ने की।

मंच संचाल पश्चिमी उत्तर प्रदेश अनुसूचित मोर्चा के क्षेत्रीय महामंत्री भाजपा प्रदीप चौहान ने किया। शिलान्यास लाइव कार्यक्रम में बिल्लू बाल्मीकि, शिवम मेहरा, अजित गौतम, नीरज वाल्मीकि, सनी वाल्मीकि, प्रवीण सुखवाल, जॉनी जीनवाल, राहुल चौहान, अमित राष्ट्रवादी व नीरज गोयल सहित सैकड़ों निवासी उपस्थित रहे।