सभी कार्यालयों में बनेगी कोविड हेल्प डेस्क: जिलाधिकारी



मेरठ - कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकारी कार्यालयों में सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी के. बालाजी ने सभी कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क बनाने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी बालाजी ने बताया कि जनपद के सभी कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना की जाए। प्रदेश सरकार के अधीनस्थ सभी विभागों एवं उससे संबंधित संस्थाओं के प्रत्येक स्तर के ऐसे कार्यालयों में जहां काफी संख्या में कर्मचारियों एवं जनता का आना जाना होता हो, वहां कोविड हेल्प डेस्क स्थापित की जाए। कोविड हेल्प डेस्क पर 01 कर्मचारी की रोस्टर के आधार पर 02 सप्ताह के लिए तैनाती की जाए। 02 सप्ताह की अवधि पूर्ण होने पर दूसरे कर्मचारी को तैनात किया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड हेल्प डेस्क पर तैनात कर्मचारी को नियमित रूप से मास्क एवं दस्ताने पहना अनिवार्य रहेगा। कार्यालय आने वाले लोगों से संपर्क करते समय न्यूनतम 02 गज की दूरी बनानी होगी।

उल्लेखनीय है कि मेरठ जनपद में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। जनपद में प्रतिदिन 01 हजार से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसी स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। चुनावी समय होने के कारण सरकारी कार्यालयों में आने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ी हुई है।