आईपीएल नीलामी में बहुत अधिक प्रतिस्पर्धा, चुनौतियों के लिए तैयार रहना महत्वपूर्ण : आमरे



बेंगलुरु - इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच प्रवीण आमरे ने कहा कि लीग 2022 के लिए होने वाले खिलाड़ियों की नीलामी में बहुत अधिक प्रतिस्पर्धा होगी व सभी चुनौतियों के लिए तैयार रहना महत्वपूर्ण होगा।

आमरे ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, "यह मेगा नीलामी हमेशा एक बड़ी चुनौती होती है, खासकर जब दो नई टीमें होती हैं। हम जानते हैं कि बहुत प्रतिस्पर्धा होगी, हम जानते हैं कि कुछ फ्रेंचाइजी के पास अधिक पैसा होगा। बहुत सारे अध्ययन किए जाने हैं, यह इतना आसान नहीं होने वाला है, और मुझे लगता है कि आने वाली सभी चुनौतियों के लिए तैयार रहना वास्तव में महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से एक मेगा नीलामी में। "

बता दें कि आईपीएल की मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होनी है। दिल्ली कैपिटल्स अपने चार रिटेन किए गए खिलाड़ियों-ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और एनरिक नॉर्टजे के साथ एक मजबूत टीम का पुनर्निर्माण करना चाहेगी।

नीलामी के लक्ष्यों के बारे में बोलते हुए, 53 वर्षीय आमरे ने कहा, "कोच के रूप में, हम हमेशा एक संतुलित टीम चाहते हैं। हमने जो सबसे अच्छी बात की है वह यह है कि हमने चार प्रमुख खिलाड़ियों को रखा है। हमारे दस्ते में, हमारे पास एक शीर्ष क्रम का बल्लेबाज है, हमारे पास एक विकेटकीपर-बल्लेबाज है, हमारे पास एक ऑलराउंडर और एक तेज गेंदबाज है, इसलिए हमने मूल बातें ठीक की हैं। अब, हम सात खिलाड़ी प्राप्त करना चाहते हैं, जो हमें मूल रूप से अधिक संतुलन दे सकते हैं, यही हमारा महत्वपूर्ण लक्ष्य है, और यही चुनौती है।"