उप्र में हमने माफिया को माफ नहीं, साफ कर किया विकास -अनुराग ठाकुर



कानपुर- केन्द्रीय मंत्री व उप्र के चुनाव सह प्रभारी अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को शहर में चुनावी प्रचार के साथ पत्रकारों से बातचीत की। सपा पर हमलावर होते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि सपा सरकार सिर्फ गुंडों और माफियाओं को संरक्षण देता थी, जबकि भाजपा ने माफिया और गुंडों को माफ करने के बजाए साफ करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 5 वर्षों में अभूतपूर्व कदम उठाए हैं। माफियाओं के सफाए के साथ ही भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बना है। हमने अपने घोषणापत्र में भी कहा है कि और अधिक प्रभावी ढंग से हम गुंडाराज और माफिया राज को खत्म करेंगे। महिलाओं को अधिक सुरक्षा और अधिक अधिकार हमारी सरकार ने दिए हैं। सपा की सरकार में मुजफ्फरनगर से मऊ तक दंगे होते थे। हमने दंगों को रोकने का काम किया है। मेधावी छात्रों को मुफ्त स्कूटी दी जाएगी जिससे वह अपनी शिक्षा को आगे बढ़ा सकें।

उन्होंने कहा कि साठ वर्ष से ऊपर की महिलाओं को मुफ्त बस सेवा मिलेगी, जिससे वह सुचारू रूप से आवागमन कर सकें। महिलाओं की सुरक्षा के लिए महिला बटालियन टीम बनाई गई है आगे और बनाएंगे। सरकारी नौकरियों में महिलाओं की संख्या को दोगुना किया जाएगा। 1000 करोड़ रुपये के माध्यम से महिला पिंक टॉयलेट बाजारों में बनाने का काम किया जाएगा। अपनी बहनों को हम स्वयं सहायता समूह क्रेडिट कार्ड भी देंगे। सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को आयुष्मान भारत योजना में लाया जाएगा।

किसानों को सिंचाई के लिए बिजली मुफ्त की जाएगी। 14 दिन के अंदर गन्ना किसानों के बिल का भुगतान कर दिया जाएगा। मछुआरों के लिए नाव खरीदने पर 40 प्रतिशत की सब्सिडी होगी। हर घर को नल और हर नल को स्वच्छ जल देने का काम भी हमारी सरकार कर रही है करती रहेगी। युवाओं के लिए दो करोड़ टेबलेट और स्मार्टफोन देने का काम हम करेंगे। एक जनपद एक उत्पाद योजना बहुत सफल रही है इसमें और आगे काम किया जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी के आईटी का मतलब होता है इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी लेकिन सपा के अखिलेश यादव की आईटी का मतलब है इंसल्ट एंड टेरर, इनकम फ्रॉम टेरर। अपराधियों को संरक्षण मिलता था जिससे इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी वाले भाग जाते थे।



उप्र के चुनाव सह प्रभारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश की दसवीं अर्थव्यवस्था से दूसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बन गया है अगले 5 वर्षों में यूपी को नंबर वन बनाने का काम हम लोग करने वाले हैं। हम जो संकल्प लेते हैं उसको सिद्ध करके दिखाते हैं। योगी ने गुंडाराज, माफियराज मुक्त करने की बात कही थी, वह कर दिया। सांस्कृतिक धरोहरों को बढ़ाने और बचाने का काम किया है और करते रहेंगे। मैं आज अभी काशी से आया हूं वहां अभूतपूर्व काम हुआ है। अबकी बार सैफई से भी सपा का सफाया हो जाएगा। इस अवसर पर प्रमुख रूप से राष्ट्रीय सह मीडिया प्रभारी संजय मयूख, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, प्रदेश प्रवक्ता आनंद दुबे, आलोक वर्मा तथा क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी मोहित पाण्डेय उपस्थित थे।

बता दें कि कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के मीडिया सेंटर का उद्घाटन करते हुए आज उप्र के चुनाव सह प्रभारी अनुराग ठाकुर ने बीजेपी के संकल्प पत्र को दोहराया। फूलबाग स्थित ग्रैंड गीत होटल में उन्होंने फीता काटकर मीडिया सेंटर का उद्घाटन किया। इसी मीडिया सेंटर से कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र की 17 जिला इकाइयों और 52 विधानसभाओं का मीडिया का प्रबंधन किया जा रहा है।