आईपीएल 2022 : लखनऊ के हुए डिकॉक, आरसीबी ने फाफ डुप्लेसिस को खरीदा



बेंगलुरु-  दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 6.75 करोड़ रुपये में में खरीदा है। वह इस ऑक्शन में लखनऊ द्वारा खरीदे गए पहले खिलाड़ी हैं। वहीं, एक अन्य दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने सात करोड़ रुपये में खरीदा है। पिछली बार उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन करोड़ रुपये खरीदा था।

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को दिल्ली कैपिटल्स ने 6.25 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को राजस्थान रॉयल्स ने आठ करोड़ रुपये में खरीदा है।

गौरतलब है कि नीलामी से ठीक पहले प्रक्रिया में बदलाव की गई है। आज कम से कम 97 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। अगर समय बचता है तो यह संख्या 106 से 116 तक जा सकती है। पहले 18 सेट यानि 161 खिलाड़ियों पर धीरे-धीरे बोली लगेगी। आज जितने खिलाड़ियों पर बोली लगेगी, उसके बाद 161 खिलाड़ियों तक कल भी धीरे-धीरे बोली लगेगी। 161 के बाद बाकी बचे खिलाड़ियों के लिए एक्सलरेटेड बिडिंग प्रोसेस अपनाया जाएगा। इसमें एक खिलाड़ी पर बोली के लिए ज्यादा वक्त नहीं दिया जाएगा। इस बार के ऑक्शन की जिम्मेदारी ह्यूज एडमीड्स पर है।