सीडीए पेंशन की टीम बनीं अंबेडकर वॉलीबाल प्रतियोगिता की चैम्पियन



विजेता टीम पंद्रह हजार तथा उपविजेता दस हजार नगद पुरस्कार से सम्मानित

प्रयागराज - डिस्ट्रिक्ट वॉलीबाल एसोसिएशन (डीवीए), प्रयागराज के तत्वावधान में भारती इंटरप्राइजेज कम्पनी के सौजन्य से एक दिवसीय डॉ.भीमराव अंबेडकर जिला स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता हुई, जिसमें पी.सीडीए पेंशन इलाहाबाद ने आदर्श क्लब अरई मेजा को हराकर द्वितीय भीमराव अंबेडकर वॉलीबाल प्रतियोगिता की ट्रॉफी जीत ली।

स्थानीय तहसील मेजा के अंतर्गत विकास खंड उरुवा के ग्रामसभा मोनाई के क्रीड़ा स्थल पर खेली गई प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला काफी रोमांचक एवं संघर्षपूर्ण रहा। अंतिम क्षण तक दोनों टीमें एक-एक अंक के लिए जूझती रही। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला देर रात्रि पी.सीडीए पेंशन इलाहाबाद और आदर्श वॉलीबाल क्लब अरई मेजा के बीच खेला गया। जिसमें पी.सीडीए पेंशन इलाहाबाद की टीम ने आदर्श क्लब अरई मेजा की टीम को 21-25, 25-18 और 25-22 अंकों से हराकर द्वितीय भीमराव अंबेडकर वॉलीबाल प्रतियोगिता की ट्रॉफी जीत ली।

नाक आउट पद्धति से खेली गई प्रतियोगिता में कुल 15 टीमों ने हिस्सा लिया। सेमीफाइनल के प्रथम मैच में पी.सीडीए (प्रधान मुख्य रक्षा लेखा नियंत्रक) पेंशन ने लहरी भैया कबाइंड क्लब बामपुर को 25-11 और 25-17 अंकों से हराया। इसी प्रकार दूसरे सेमीफाइनल मैच में आदर्श क्लब अरई मेजा ने रेलवे क्लब जिगना को 25-14 और 25-18 अंकों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

प्रतियोगिता में मुकेश शुक्ला, अशफाक अहमद, संतोष भास्कर एवं रवि वर्मा ने निर्णायक की भूमिका अदा की। समापन एवं पुरस्कार वितरण जिला वालीबाल संघ के उपाध्यक्ष वाई.एन.सिंह की अध्यक्षता में हुआ। मुख्य अतिथि ब्लाॅक प्रमुख उरुवा पप्पू गौतम ने विजेता व उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को ट्राफी के साथ-साथ व्यक्तिगत पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

एसोसिएशन के महासचिव आर.पी.शुक्ला ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। प्रतियोगिता संयोजक जयशंकर भारतीय जिला पंचायत सदस्य ने विजेता टीम के खिलाड़ियों को 15 हजार रुपये तथा उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को 10 हजार रुपये का नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।