एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से होगा, 17 सितंबर को खेला जाएगा फाइनल



नई दिल्ली(डेस्क) - श्रीलंका और पाकिस्तान में खेले जाने वाले एशिया कप के शेड्यूल का एलान हो गया है। एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से होगा। फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा। ग्रुप स्टेज में भारत और पाकिस्तान की टक्कर 2 सितंबर को देखने को मिलेगी।

एशिया कप के मैच पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट में छह टीमों को दो-दो ग्रुपों में बांटा गया है। ग्रुप-ए में भारत, मेजबान पाकिस्तान और नेपाल है। वहीं, ग्रुप-बी में बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका है। उद्घाटन मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में 30 अगस्त को खेला जाएगा। वहीं, श्रीलंका की जमीन पर पहला मैच 31 अगस्त को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच कैंडी में होगा।

भारतीय टीम अपना पहला मैच दो सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ कैंडी में खेलेगी। इसके बाद उसी मैदान पर चार सितंबर को उसका मुकाबला नेपाल से होगा। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर फोर चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी और इस चरण में शीर्ष दो टीमें फाइनल में पहुंचेंगी। एशिया कप इस बार 50 ओवर के प्रारूप में खेला जाएगा। विश्व कप से पहले टीमों को अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने का यह सुनहरा मौका होगा।