तेलंगाना के दौरे पर अमित शाह, प्रदेश कोर ग्रुप नेताओं के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर करेंगे मंथन



नई दिल्ली (आरएनएस)। मिशन 2024 में जुटे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को दक्षिण भारत के राज्य तेलंगाना के दौरे पर रहेंगे। तेलंगाना दौरे के दौरान अमित शाह तेलंगाना प्रदेश भाजपा कोर ग्रुप के नेताओं के साथ बैठक कर लोक सभा चुनाव की तैयारी और रणनीति को लेकर विचार मंथन करेंगे और साथ ही तेलंगाना के मंडल अध्यक्षों को संबोधित कर ग्राउंड जीरो तक यानी बूथ स्तर तक जाकर पार्टी को मजबूत बनाने को लेकर कार्यकर्ताओं को अहम दिशा निर्देश देंगे।

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित गुरुवार दोपहर 1:30 बजे के लगभग हैदराबाद में तेलंगाना भाजपा कोर ग्रुप के नेताओं के साथ अहम बैठक करेंगे, इसमें तेलंगाना प्रदेश अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, तेलंगाना प्रदेश संगठन महासचिव और तेलंगाना के पूर्व प्रदेश अध्यक्षों सहित कोर ग्रुप के अन्य अहम और महत्वपूर्ण नेता शामिल होंगे।

बताया जा रहा है कि इस बैठक में शाह 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव की तैयारी को लेकर पार्टी नेताओं को अहम दिशा-निर्देश देंगे और साथ ही अब तक चलाए गए अभियान की रिपोर्ट भी लेंगे। इसके बाद शाह दोपहर 3 बजे के लगभग हैदराबाद में ही भाग्य लक्ष्मी मंदिर जाकर दर्शन और पूजा करेंगे। दोपहर 3.30 बजे के लगभग अमित शाह तेलंगाना भाजपा के मंडल अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे।

मंडल अध्यक्षों के साथ अमित शाह की बैठक इसलिए बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां से शाह सीधे ग्राउंड जीरो यानी बूथ स्तर तक के राजनीतिक माहौल की जानकारी लेंगे और पार्टी को मजबूत बनाने के लिए अहम दिशा निर्देश भी देंगे। आपको बता दें कि, 2019 में हुए लोक सभा चुनाव में तेलंगाना में पार्टी ने उस समय तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए राज्य की 17 लोक सभा सीटों में से चार लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी।

2019 में भाजपा को टीआरएस और कांग्रेस के बाद सबसे ज्यादा यानी 19.65 प्रतिशत वोट मिले थे । पार्टी को दक्षिण भारत में कर्नाटक के बाद इस बार सबसे ज्यादा उम्मीद तेलंगाना से है और इसलिए पार्टी तेलंगाना में लोक सभा चुनाव की तैयारी में कोई कोर कसर नहीं छोडऩा चाहती है।