मोदी सरकार ने रामलला के लिए चांदी का स्पेशल रंगीन सिक्का जारी किया



नई दिल्ली। इस साल की शुरुआत में 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का ऐतिहासिक कार्यक्रम संपन्न हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने इस महत्वपूर्ण अवसर को चिह्नित करने के लिए जनता के लिए रामलला चांदी का सिक्का, राम मंदिर चांदी का सिक्का, अयोध्या, राम मंदिर, 50 ग्राम का चांदी का सिक्का जारी किया है। यह विशेष सिक्का सीमित समय के लिए उपलब्ध है और इसकी कीमत 5,860 रुपये रखी गई है। फरवरी में, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने तीन सिक्कों का अनावरण किया, जिनमें से एक पर रामलला और अयोध्या के राम जन्मभूमि मंदिर की छवि अंकित है।

सार्वजनिक बिक्री के लिए जारी इस एक सिक्के की कीमत 5860/- रुपये है। 50 ग्राम वजन का यह सिक्का 999 शुद्ध चांदी से बनाया गया है। इसे एसपीएमसीआईएलआई की वेबसाइट से ऑनलाइन खरीदा जा सकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी को श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह की अध्यक्षता की थी एवं यह भारत के सांस्कृतिक और धार्मिक परिदृश्य में एक ऐतिहासिक क्षण था और मंदिर निर्माण में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुआ था। रामलला को अयोध्या के भव्य मंदिर में विराजमान हुए कुछ ही दिन हुए हैं और लाखों भक्तों ने दर्शन किए हैं। उद्घाटन के अगले दिन से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है.।