लोगों को पानी पिलाकर किया प्याऊ का शुभारंभ



  • गणेश मार्केट लखनऊ व्यापार मंडल की पहल से इंदिरा नगर में शुरू हुआ प्याऊ

लखनऊ - गणेश मार्केट लखनऊ व्यापार मंडल द्वारा रविवार दोपहर यहाँ सेक्टर-15 में सार्वजनिक प्याऊ का शुभारंभ किया गया। अध्यक्ष रिंकू यादव सहित अन्य पदाधिकारियों ने लोगों को अपने हाथों पानी पिला कर प्याऊ की शुरूआत की। इस तपती गर्मी में ठंडा पानी पीकर लोगों ने भी राहत महसूस की एवं सभी ने कहा व्यापार मंडल का यह प्रयास सेवाभावी है।

अध्यक्ष रिंकू यादव ने कहा कि जल का संरक्षण और सही उपयोग करना हम सभी का कर्तव्य है, पानी को व्यर्थ न बहायें। भीषण गर्मी में यही जल लोगों की प्यास बुझाता है। गर्मी के मौसम में जगह-जगह निशुल्क प्याऊ लगाना चाहिए, जिससे आमजन प्यास लगने पर आसानी से निशुल्क पानी पी सके। उन्होंने बताया कि सभी आगंतुकों के लिए निशुल्क स्वच्छ ठंडा जल की उपलब्धता निरंतर बनी रहेगी।

वहीं कोषाध्यक्ष विशाल चौरसिया ने बताय कि यह पहल गणेश मार्केट लखनऊ व्यापार मंडल की मुहिम 'रहे न कोई प्यासा' के अंतर्गत की गई है, जहां बाजार में आने वाले लोग शीतल जल पी सकेंगे। महामंत्री ऐ०के० द्विवेदी ने कहा कि हर जगह आमजन के लिए पानी की सुविधा उपलब्ध नहीं है, ऐसे में हमारा प्रयास है कि अधिक से अधिक जगह लोगों को इसी तरह से प्याऊ की सुविधा मुहैया कराई जाए।

बता दें क्योंकि मार्केट में स्थित नीलकंठ स्टेशनर्स के सामने दो मिट्टी के मटके रखवाए गए हैं जिनको भविष्य में बढाकर पांच किया जाएगा। इससे राहगीरों के साथ ही मार्केट में आने वाले लोगों को भी निशुल्क पेयजल मिल सकेगा।

इस दौरान गणेश मार्केट व्यापार मंडल से एस के दुबे, मो०अरशद,अजय कुमार राय, निधीश दीक्षित, प्रभात सिंह सेंगर के अलावा अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।