प्राथमिक विद्यालय में मनाया गया स्वतंत्रा दिवस



लखनऊ -  15 अगस्त के शुभ अवसर पर प्राथमिक विद्यालय हेमापुरवा में समस्त विद्यार्थियों, अथ्यापकगण एवम् आगा खान फाउंडेशन द्वारा ध्वजारोहण किया गया। आगा खान फाऊंडेशन की ओर से 15 अगस्त के महत्व को बताते हुए समस्त विद्यार्थियों, अध्यापकगण एवम् उपस्थित लोगो को संदेश दिया कि स्वतंत्रता दिवस के साथ ही हम सभी लोगो को जल जीवन मिशन के उद्देश्यों पर भी ध्यान रखना चाहिए क्योंकि जल है तो कल है। अतः पानी को व्यर्थ न बहने और न बरबाद करे। कपड़े धुलने, बर्तन धोने आदि के बाद बचे पानी का सदुपयोग करें। घर के बाहर जल सरक्षण एवम् संवर्धन के उपाय करे। छत के पानी का एकत्रीकरण घर, विद्यालयों, कार्यालयों आदि के माध्यम से किया जा सकता है।

स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर विद्यालय प्रांगण में  आगा खान फाउंडेशन एवम् चैरिटी वाटर के सौजन्य से निर्मित कार्यात्मक नल से जल की औपचारिक उद्घाटन प्रधान जी के कर कमलों द्वारा शुभारंभ किया गया । इस अवसर पर अध्यापकगणो, विद्यार्थियो, अभिभावकों आदि उपास्थित रहे। वहीं स्थानीय प्रधान द्वारा इस पुनीत कार्य के लिए फाउंडेशन की भूरी- भूरी प्रशंसा किया।

आज के स्वतंत्रता दिवस समारोह में प्राथमिक विद्यालय हेमापुरवा के सामस्त विधार्थी, प्रधानाध्यापक ,सहायक अध्यापक , आगनवाड़ी कार्यकत्री, सहायिका ,रसोइया के साथ ही आगा खान फाउंडेशन से जिला प्रबंधक अब्बास रिजवी, कोर्डिनेटर प्रमोद कुमार,पैरावर्कर सतीश आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे।