आईपीएल 2024 से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स को बड़ा झटका, डेविड विली ने वापस लिया नाम



नई दिल्ली। क्रिकेट के सबसे बड़े त्यौहार इंडियन प्रीमियर लीग को शुरू होने में अब कुछ ही घंटे बचे हैं। लेकिन, इससे पहले एक के बाद एक इंग्लिश खिलाड़ी टूर्नामेंट से नाम वापस ले रहे हैं। इसी क्रम में लखनऊ सुपर जायंट्स को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज डेविड विली ने निजी कारणों से टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है और वह शुरुआती मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। एलएसजी के कोच जस्टिन लैंगर ने इस बात की पुष्टि कर दी है, मगर अभी उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि विली वापसी करेंगे या नहीं। विली से पहले इंग्लैंड के ही मार्क वुड, जेसन रॉय और गस एटकिंसन टूर्नामेंट से नाम वापस ले चुके हैं।

आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले जस्टिन लैंगर ने कंफर्म कर दिया है कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज डेविड विली निजी कारणों के चलते टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं रहने वाले हैं।  इससे पहले मार्क वुड भी सीजन से नाम वापस ले चुके हैं। ऐसे में अब एलएसजी को अपकमिंग सीजन में मार्क वुड और डेविड विली की कमी खलने वाली है। इस बारे में बात करते हुए जस्टिन लैंगर ने कहा, मार्क वुड ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले चुके हैं और डेविड विली भी नहीं आ रहे हैं, जिससे एक्सपीरियंस थोड़ा कम होगा, लेकिन पिछले कुछ दिनों में हमने देखा है कि हमारे पास भरपूर कौशल है। हमारे कुछ प्लेयर्स को चोट लगी थी लेकिन अभी वे सभी फिट दिखाई दे रहे हैं। हमारे पास शमार जोसेफ और मयंक भी हैं, जो अच्छी गति से गेंदबाजी कर सकते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के साथ ही केएल राहुल की भी वापसी देखने को मिलने वाली है। वह पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और लखनऊ की कमान संभालते नजर आएंगे। लखनऊ की टीम पहली ट्रॉफी जीतने के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी। पिछले सीजन चोटिल होने के चलते केएल आधे सीजन से ही बाहर हो गए थे। उनकी गैरमौजूदगी में क्रुणाल पांड्या ने टीम की कमान संभाली थी और टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाया था।