Search
Close this search box.
IAS Coaching
Search
Close this search box.

instagram bio for boys stylish font
instagram vip bio
instagram stylish bio
stylish bio for instagram
sad bio for instagram in hindi
sanskrit bio for instagram
instagram bio in marathi
rajput bio for instagram
facebook status in hindi
facebook page name ideas

CBSC Result: एमपी के जिस गांव में लड़कियों का पढ़ना है अभिशाप? वहीं की बेटी बनी जिला टॉपर, बनना चाहती है डाटा साइंटिस्ट

बुरहानपुर:  बच्चे यदि अपना लक्ष्य तय कर लेते हैं, तो वह उस लक्ष्य को हासिल करने में अपनी की जान लगा देते हैं. जब तक उन्हें सफलता हाथ नहीं लगती है, तब तक वह हार नहीं मानते हैं. मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में किसान की बेटी ने कुछ ऐसा ही कर दिखाया है. बेटी को डाटा साइंटिस्ट बनना है. इसलिए बेटी ने CBSC कक्षा 10th की परीक्षा में 500 में से 484 अंक मिले. परिधि रंजीत राय ने 96%.8 अंक प्राप्त कर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. बेटी की उपलब्धि पर परिवार से लेकर तो स्कूल में भी उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है.

मेरे क्षेत्र में लड़कियों को नहीं पढ़ाया जाता है इतना
लोकल 18 की टीम को CBSE कक्षा 10वीं में जिले में टॉप करने वाली बेटी परिधि रंजीत राय ने कहा कि मैं नरसिंहपुर जिले से आती हूं. मेरे क्षेत्र में लड़कियों को इतना पढ़ाया नहीं जाता है. लेकिन मेरे किसान माता-पिता ने मुझे पढ़ने के लिए बुरहानपुर भेजा. मैं शहर के माइक्रो विजन एकेडमी में पढ़ाई कर रही हूं.

मेरा सपना है कि मैं डाटा साइंटिस्ट बनूं, इसलिए मैं रोजाना 10 से 12 घंटे पढ़ाई करती हूं. अभी मैंने कक्षा 11वीं में मैक्स साइंस लिया है. मैं और भी मेरी बहनों से कहना चाहती हूं कि यदि आपकी पढ़ाई में रुचि है, तो आप मन लगाकर पढ़ें, आपको सफलता जरूर हाथ लगेगी.

पिता हैं किसान, कक्षा 12वीं तक की है पढ़ाई
परिधि बताती है कि पिता रंजीत किसान हैं, जो खेती किसानी करते हैं. उन्होंने कक्षा 12वीं तक पढ़ाई की है. माता आभा राय गृहणी है. बडा भाई गुलदीप राय आईआईटी की पढ़ाई कर रहे हैं. पिता का सपना है कि मैं पढ़ लिखकर आगे बढ़ूं. इसलिए मैं भी अब मेहनत कर रही हूं. पहली सफलता मुझे हाथ लग गई है. मैं आगे भी सफलता हाथ लगे इसलिए दिन रात मेहनत करूंगी.

Tags: CBSE 10th Class Result, Mp news, Success Story, Local18

Source link

Aryavart Kranti
Author: Aryavart Kranti

Share this post:

Digital Griot

खबरें और भी हैं...

best business ideas in Hyderabad

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

Read More