Search
Close this search box.
IAS Coaching
Search
Close this search box.

Mangal Gochar 2024: मंगल गोचर इन 6 राशिवालों पर होगा भारी, आर्थिक तंगी और उथल-पुथल से होंगे परेशान, जानें अशुभ प्रभाव?

वृषभ राशि में मंगल का गोचर 12 जुलाई शुक्रवार को शाम 7 बजकर 12 मिनट पर होगा. मंगल के वृषभ राशि में आने से मेष समेत 6 राशि के लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. उनकी लाइफ में कई तरह के उथल-पुथल देखने को मिल सकते हैं. इसके अलावा आर्थिक संकट का भी सामना करना पड़ सकता है. श्री कल्लाजी वैदिक विश्वविद्यालय के ज्योतिष विभागाध्यक्ष डॉ मृत्युञ्जय तिवारी का कहना है कि मंगल 12 जुलाई लेकर 26 अगस्त को दोपहर 3 बजकर 40 मिनट तक वृषभ में रहेगा. उसके बाद वह मिथुन में प्रवेश करेगा. आइए जानते हैं कि मंगल के राशि परिवर्तन से किन 6 राशिवालों पर क्या अशुभ प्रभाव हो सकते हैं?

मंगल गोचर 2024: इन राशिवालों पर टूटेगा मुसीबतों का पहाड़!

मेष: मंगल गोचर का मेष राशिवालों पर कई नकारात्मक प्रभाव पड़ सकते हैं. आपको पैसे मिलेंगे, लेकिन परिवार में कलह की स्थिति बन सकती है. वाद-विवाद के कारण तनाव से परेशान हो सकते हैं. परिवार में अलगाव की नौबत आ सकती है. 12 जुलाई लेकर 26 अगस्त के बीच किसी को रुपए उधार न दें, वरना वह फंस सकता है और वापस मिलना मुश्किल हो जाएगा. वाद-विवाद से कोर्ट तक जाने की स्थिति बन सकती है, लेकिन समझौता कर लेना समझदारी हो सकती है.

ये भी पढ़ें: वृषभ में होगा मंगल गोचर, 5 राशिवालों की चमकेगी किस्मत, लेकिन इन लोगों को मिलेगी सरकारी नौकरी!

मिथुन: मंगल का राशि परिवर्तन मिथुन राशिवालों के जीवन में फिजूलखर्च और अनावश्यक भागदौड़ की स्थिति उत्पन्न कर सकता है. इस समय में आपको किसी भी प्रकार के कर्ज को लेने से बचना चाहिए. 12 जुलाई के बाद से आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए. मौसमी बीमारियां आपको परेशान कर सकती हैं. चर्म रोग, पेट की समस्या से मुश्किल बढ़ सकती है. आपको खानपान पर ध्यान देना होगा.

कर्क: मंगल के गोचर के कारण कर्कवालों की लाइफ में कई प्रकार के उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. खासकर वैवाहिक जीवन में आपको जीवनसाथी के साथ तालमेल को लेकर समस्याएं आ सकती हैं. मनमुटाव के कारण संबंध बिगड़ सकते हैं. इससे आपकी मा​नसिक सेहत खराब हो सकती है. अनिद्रा और तनाव से सेहत पर बुरा प्रभाव हो सकता है. आपको योग और ध्यान करना चाहिए. इस बीच आपको जीवनसाथी के साथ विवाद से बचना होगा.

तुला: मंगल के राशि परिवर्तन के कारण तुला वाले जातकों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. बरसात के मौसम में बाहर का कुछ भी न खाएं. पेट से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं. शरीर में दर्द भी रह सकता है. मैरिड लाइफ के लिए भी यह समय कठिन होने वाला है. जीवनसाथी के साथ छोटी छोटी बातों का बतंगड़ बन सकता है. विवाद से बचें. प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई विवाद हो सकता है या कोई मामला चल रहा है तो वह और बढ़ सकता है.

ये भी पढ़ें: जुलाई में 4 बड़े ग्रहों का गोचर, इन 4 राशिवालों की लाइफ कर देगा सेट, होंगे ये बदलाव!

धनु: मंगल गोचर की वजह से धनु वालों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. आय होगी लेकिन अचानक से आने वाले खर्च आपकी सेविंग्स को खत्म कर सकते हैं. ऐसे में आपको सलाह है कि आप फिजूलखर्च पर नियंत्रण रखें. आपके सामने कर्ज लेने की स्थिति भी बन सकती है. इस बीच आप किसी को रुपए उधार न दें, वह पैसा आपका फंस सकता है. आपकी राशि के लोगों को अपनी सेहत खासकर आंखों का विशेष ध्यान रखना चाहिए. नौकरी और बिजनेस में की गई लापरवाही आपके लिए हानिकारक हो सकती है.

कुंभ: मंगल के राशि परिवर्तन से कुंभ राशि के जातकों को गृह क्लेश और मानसिक पीड़ा से गुजरना पड़ सकता है. परिवार में सदस्यों के साथ वाद विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है. जो आपको मानसिक तौर पर काफी परेशान कर सकती है. 12 जुलाई से 26 अगस्त के बीच आपको कोई बुरी खबर सुनने को मिल सकती है. कामकाज के सिलसिले में कई यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. इस दौरान आपको अपनी वस्तुओं का ध्यान रखना होगा. आपकी कोई बहुमूल्य वस्तु चोरी होने की आशंका है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Horoscope

Source link

Aryavart Kranti
Author: Aryavart Kranti

Share this post:

Digital Griot

खबरें और भी हैं...

best business ideas in Hyderabad

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

Read More