Search
Close this search box.
IAS Coaching
Search
Close this search box.

धोती पहने किसान को MALL में नहीं मिली एंट्री, विरोध में उतरे लोग…, BJP ने राहुल से पूछ लिया सवाल

नई दिल्ली। कर्नाटक में एक बार फिर हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। कुछ महीनों पहले बेंगलुरु मेट्रो में एक किसान को प्रवेश नहीं मिला था अब अपने बेटे के साथ मॉल में फिल्म देखने पहुंचे एक बुजुर्ग को प्रवेश नहीं मिला, क्योंकि बुजुर्ग ने धोती पहने के साथ सिर पर साफी बांधी हुई थी। यह घटना कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में सामने आई है। सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में दावा किया गया है कि बुजुर्ग को धोती पहने होने के कारण मॉल में प्रवेश नहीं दिया गया। बुजुर्ग को उसका बेटे ऑनलाइन टिकट बुक करने के बाद फिल्म दिखाने के लिए जीटी वर्ल्ड मॉल लेकर गया था। इस घटना ने एक बार फिर से कई सवाल खड़े कर दिए है कि आखिर सिद्धारमैया सरकार के सख्त रवैए के बाद भी ऐसी घटना की पुनरावृत्ति क्यों हुई है।

कथित तौर पर, पिता-पुत्र की जोड़ी ने एक फिल्म के लिए टिकट बुक किए थे, लेकिन बुजुर्ग व्यक्ति की पोशाक के कारण उन्हें प्रवेश से वंचित कर दिया गया। कथित तौर पर, सुरक्षाकर्मियों ने उस व्यक्ति को पैंट बदलकर अंदर जाने के लिए कहा। बुजुर्ग व्यक्ति ने समझाने की कोशिश की कि वह कपड़े नहीं बदल सकता क्योंकि वे यात्रा कर रहे हैं, लेकिन मॉल पर्यवेक्षक ने कहा कि यह एक सख्त प्रबंधकीय नीति थी। कथित तौर पर, सुरक्षाकर्मियों ने मांग की कि वह व्यक्ति पैंट पहनकर अंदर जाए।

मामले ने पकड़ा तूल

मामले के तूल पकड़ने किसानों के एक समूह ने कन्नड़ समर्थक संगठन के साथ मिलकर बेंगलुरु में जीटी वर्ल्ड मॉल के सामने विरोध प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि धोती पहने एक किसान को मॉल में प्रवेश नहीं दिया गया था। इसी साल फरवरी महीने में बेंगलुरु मेट्रो में एक किसान को मेट्रो में प्रवेश नहीं मिला था। तब उस घटना ने काफी तूल पकड़ा था। तब यह सामने आया था कि गंदे कपड़ों की वजह से किसान को मेट्रो में प्रवेश नहीं मिला था। सिक्योरिटी स्टॉफ ने बुजुर्ग किसान को रोक दिया था। तब बेंगलुरु मेट्रो ने सिक्योरिटी सुपरवाइजर को हटा दिया था।

सोशल मीडिया छिड़ी चर्चा

वायरल वीडियो ने आलोचना को हवा दे दी है और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चर्चा छिड़ गई है, कई लोगों ने बुजुर्ग व्यक्ति का ‘अपमान’ करने के लिए सुरक्षा और मॉल प्रबंधन की आलोचना की है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इस मुद्दे पर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कर्नाटक कांग्रेस सरकार के संरक्षण में, धोती पहनने पर किसानों के साथ दुर्व्यवहार और अपमान किया जा रहा है? मॉल में एंट्री बैन! भाजपा नेता ने आगे कहा कि धोती पहनते हैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री! धोती हमारी शान है..क्या किसान को मॉल में टक्सीडो पहनना चाहिए? उन्होंने सवाल किया कि कर्नाटक कांग्रेस इसकी इजाजत कैसे दे रही है? ये घोर किसान विरोधी हैं! उन्होंने डीजल की कीमतें भी बढ़ा दीं और किसानों को धोखा दिया। अब धोती में प्रवेश की मनाही कर वे किसानों का अपमान कर रहे हैं। राहुल बाबा कहाँ हैं? क्या यही है किसान के साथ न्याय? एक्स पर एक यूजर चेकृष्णासीके ने लिखा, ‘मॉल को इस गलती को सुधारना चाहिए और मुआवजे के तौर पर बुजुर्ग व्यक्ति को एक साल का मुफ्त मूवी पास देना चाहिए।’

Aryavart Kranti
Author: Aryavart Kranti

Share this post:

Digital Griot

खबरें और भी हैं...

best business ideas in Hyderabad

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

Read More