Search
Close this search box.
IAS Coaching
Search
Close this search box.

ट्रंप की विवादित फिल्म ‘द अप्रेंटिस’ अमेरिकी चुनाव से पहले सिनेमाघरों में होगी रिलीज

लॉस एंजेलिस। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में अब कुछ महीने बचे हैं और इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की जीवनी पर आधारित विवादित फिल्म ‘द अप्रेंटिस’ रिलीज होने के लिए तैयार है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फिल्म अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से कुछ हफ्ते पहले अक्टूबर में अमेरिकी और कनाडाई सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस संवेदनशील फिल्म को ब्रियर क्लिफ एंटरटेनमेंट द्वारा 11 अक्टूबर को चुनाव से पहले रिलीज करने की तैयारी। ब्रियर क्लिफ एंटरटेनमेंट कैलिफोर्निया के सांता मोनिका, में स्थित एक इंडी डिस्ट्रीब्यूटर है।

अली अब्बासी द्वारा निर्देशित और वैनिटी फेयर द्वारा लिखित इस फिल्म में एमी अवॉर्ड के लिए नामांकित अभिनेता सेबेस्टियन स्टेन ट्रम्प की भूमिका में हैं। मई में कान्स फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर हुई ‘द अप्रेंटिस’ 1970 और 1980 के दशक में न्यूयॉर्क में एक रियल एस्टेट बिजनेसमैन के रूप में ट्रंप के करियर का उल्लेख करती है। लॉस एंजिल्स टाइम्स के अनुसार, फिल्म कान्स प्रतियोगिता में पिछड़ गई और इस पर विवाद खड़ा हो गया था।

अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म की रिलीज की घोषणा के बाद, ट्रंप के संचार निदेशक स्टीवन चेउंग ने इसे कचरा और काल्पनिक बताया। साथ ही इस फिल्म को रिलीज से रोकने के लिए फिल्म निर्माताओं के खिलाफ मुकदमा दायर करने का भी फैसला किया।

कान्स फिल्म फेस्टिवल में फिल्म दिखाई गई थी। इसके बाद ‘द अप्रेंटिस’ ने कनाडा, यूरोप और एशिया के कुछ हिस्सों में डिस्ट्रीब्यूटर्स मिल गए, लेकिन फिल्म को अमेरिका में विरोध का सामना करना पड़ा, क्योंकि नर्वस स्टूडियो, स्ट्रीमर और इंडी डिस्ट्रीब्यूटर- ट्रम्प और उनके प्रशंसकों का समर्थन हासिल करने में नाकाम रहे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि महीनों की बातचीत के बाद, ब्रियरक्लिफ ने कदम बढ़ाया और फिल्म के घरेलू डिस्ट्रीब्यूटर के अधिकार हासिल कर लिए।
बता दें कि अमेरिका में 10 सितंबर को चुनाव से पहले की आखिरी और सबसे बड़ी प्रेसिडेंट डिबेट होनी है। डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस राष्ट्रपति की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। युवाओं में उनकी काफी लोकप्रियता है। विदेशी मीडिया के मुताबिक रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

Aryavart Kranti
Author: Aryavart Kranti

Share this post:

Digital Griot

खबरें और भी हैं...

best business ideas in Hyderabad

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

Read More