Search
Close this search box.
IAS Coaching
Search
Close this search box.

क्या आपके इधर भी है सड़क में गड्ढे? तो न हो परेशान, बस इस एप पर फोटो करें अपलोड फिर देखें कमाल

इंदौर: बारिश के दिनों में कई सडक़ें खराब हो जाती है. इससे वाहन चालकों के साथ आम जन को आवागमन में परेशानी होती है, लेकिन अब प्रदेश में कहीं पर भी खराब सडक़ें या सडक़ों पर गड्ढे दिखाई दे तो टेंशन मत लें. प्रदेशवासियों की इस समस्या का समाधान करने के लिए अब बस लोकपथ एप पर सडक़ का फोटो खिंचकर भेजों और अपनी शिकायत डालो और सात दिनों में जिस खराब सडक़ से आप जाने से मना कर रहे हैं, वह सुधार दी जाएगी.

दरअसल, अब प्रदेश में सडक़ खराब हो या सडक़ पर गड्ढे हो, इसकी शिकायत लोक-पथ एप के माध्यम से की जा सकेगी. जिस भी व्यक्ति को सडक़ में कोई खराबी दिखती है तो वह एप में शिकायत कर सकता है, यह कार्य चुनौतीपूर्ण है लेकिन लोक निर्माण विभाग ने इसकी जिम्मेदारी ली है.

शिकायत मिलते ही होगा समाधान
सीएम यादव ने बताया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा नवीन तकनीक का प्रयोग किया जा रहा है. मध्यप्रदेश में 40 हजार किलोमीटर लंबाई की सडक़ों में कहीं भी कोई गड्ढा और खराब सडक़ की शिकायत एप के माध्यम से मिलेगी. उसका विभाग द्वारा 7 दिनों में समाधान किया जाकर उसके सुधारा जाएगा.

ऐसे कर सकते हैं खराब सडक़ों की शिकायत
पीडब्ल्यूडी की वेबसाइट के पोर्टल से ऐप डाउनलोड करें. इसके बाद साइन अप कर ऐप में लॉगिन करें. गड्ढायुक्त सडक़ों की फोटो खीचने के लिए एप में ‘फोटो खींचें विकल्प का चयन करें. खींची गई फोटो को जीपीएस लोकेशन के साथ अपलोड करें. यह एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को भेजी जाएगी.

सीधे मोबाइल पर अपडेट आएगी
इसके बाद 7 दिन की समय सीमा में पॉट होल/पेच का सुधार किया जाएगा. निराकरण का अपडेट सीधे मोबाइल पर मिलेगा. पीडब्ल्यूडी एप के जरिए निराकरण का अपडेट शिकायतकर्ता को मुहैया कराएगी. मरम्मत के बाद दोबारा अपलोड की जाएगी सडक़ की फोटो, मरम्मत के बाद की स्थिति शिकायतकर्ता देख सकेंगे.

Tags: Indore news, Latest hindi news, Lifestyle, Local18, Mp news

Source link

Aryavart Kranti
Author: Aryavart Kranti

Share this post:

Digital Griot

खबरें और भी हैं...

best business ideas in Hyderabad

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

Read More