Search
Close this search box.
IAS Coaching
Search
Close this search box.

Aaj Ka Rashifal: करियर के लिए आज का दिन बेहतर, आमदनी भी अच्छी होगी! डेट पर जाने का बन सकता है प्लान, पढ़ें अपना राशिफल

मेष राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में है. काफी समय से सोचा हुआ कोई काम आज पूरा हो सकता है, जिससे मन में प्रसन्नता बढ़ेगी. व्यापार लाभदायक सिद्ध होगा. आज आप व्यापार के सिलसिले में यात्रा भी कर सकते हैं. दांपत्य जीवन में भी प्रेम देखने को मिलेगा और आपका जीवनसाथी आपसे कोई प्रॉपर्टी खरीदने के लिए कह सकता है.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: काला

वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति व्यय की ओर इशारा कर रही है. आज संभव है कि आपको अपने जीवनसाथी के साथ शॉपिंग पर जाना पड़े, जिससे आपकी जेब ढीली होगी, लेकिन अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, कहीं ऐसा न हो कि आप बीमार पड़ जाएं. आर्थिक रूप से दिन थोड़ा कमजोर है, लेकिन मन में प्रसन्नता रहेगी. किसी भी बात को लेकर अति आत्मविश्वास से बचें. कामकाज के लिहाज से दिन आपके लिए मददगार रहेगा. वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है.

भाग्यशाली अंक: 6
भाग्यशाली रंग: नारंगी

मिथुन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आर्थिक रूप से दिन आपके पक्ष में नजर आ रहा है. आर्थिक चुनौतियां कम होंगी और आमदनी अच्छी रहेगी. आज व्यापार में भी लाभ के योग बनेंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज काफी खुश नजर आएंगे क्योंकि उन्हें अपने प्रिय के साथ समय बिताने का भरपूर मौका मिलेगा और साथ में कहीं घूमने भी जा सकते हैं. डिनर डेट का भी प्लान बन सकता है जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. शादीशुदा लोगों को अपने बच्चों से बड़ी खुशी की उम्मीद रहेगी.

भाग्यशाली अंक: 7
भाग्यशाली रंग: मैरून

कर्क राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन प्रोफेशनल लाइफ के लिए काफी अनुकूल रहेगा. आप अपने काम में व्यस्त रहेंगे, जिससे कोई कमी सामने नहीं आएगी और आप आर्थिक रूप से मजबूत नजर आएंगे. पारिवारिक जीवन में भी आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा. आप अपनी माता के प्रति विशेष लगाव महसूस करेंगे और उनके लिए आपकी स्थिति काफी अनुकूल रहेगी. आज घर में जमीन-जायदाद से जुड़ी कोई चर्चा हो सकती है, जिससे आपको लाभ भी मिल सकता है. करियर के लिए यह बेहतर दिन है. निजी जीवन भी संतोषजनक रहेगा.

भाग्यशाली अंक: 3
भाग्यशाली रंग: लाल

सिंह राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज विदेश जाने की कोई खबर मिल सकती है. काम के सिलसिले में आपको लंबी यात्रा करने का मौका मिल सकता है. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि संक्रामक रोग आपको परेशान कर सकते हैं. अपने स्वास्थ्य की अनदेखी करना आपके लिए हानिकारक हो सकता है. इससे आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं. प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए दिन अनुकूल है. निजी जीवन में प्यार भरा माहौल रहेगा लेकिन अपने विरोधियों से सावधान रहें.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: सफेद

कन्या राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज ग्रह आपको यह समझाना चाहते हैं कि मानसिक चिंता से बड़ी कोई बीमारी नहीं है, इसलिए इससे दूर रहें क्योंकि यह आपकी सेहत और आर्थिक स्थिति को नकारात्मकता से भर सकता है. आप खुद को कमजोर महसूस कर सकते हैं, जिसके कारण व्यवधान आ सकते हैं. आपके बनते हुए काम. काम को लेकर खुद पर भरोसा बनाए रखें ताकि आप काम को अच्छे से कर सकें. आज आपको अपने ससुराल जाने का मौका मिल सकता है.

भाग्यशाली अंक: 18
भाग्यशाली रंग: पीला

तुला राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है. आज आपको पदोन्नति भी मिल सकती है या व्यापार में अच्छे लाभ के योग बनेंगे. आपका निजी जीवन खुशियों से भरा रहेगा और आपका जीवन साथी आपके रंग में रंगा नजर आएगा. आज वे आपको कोई काम की सलाह भी दे सकते हैं, जो आपके व्यापार के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी. अगर आपका जीवनसाथी कोई काम करना चाहता है, तो आपके लिए उनका साथ देना अच्छा रहेगा.

भाग्यशाली अंक: 9
भाग्यशाली रंग: हरा

वृश्चिक राशि
गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की चाल यह संकेत दे रही है कि आज आपको किसी भी तरह का कर्ज लेने से बचना चाहिए क्योंकि यह आपके लिए सिरदर्द बन सकता है. आज खर्चे भी बहुत अधिक रहेंगे, इसलिए आर्थिक रूप से दिन थोड़ा निराशाजनक हो सकता है, लेकिन मानसिक रूप से आप काफी मजबूत रहेंगे और एक साथ कई काम पूरे करेंगे. नौकरी के लिए यह दिन काफी अच्छा रहेगा. आपको अपने वरिष्ठों से सहयोग मिलेगा. दांपत्य जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन आज आप हर चुनौती का सामना ठीक से और आत्मविश्वास के साथ कर पाएंगे.

भाग्यशाली अंक: 12
भाग्यशाली रंग: नीला

धनु राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आज प्यार बढ़ाने का दिन है यानि आप जिससे प्यार करते हैं उससे अपने दिल की हर बात खुलकर कह सकते हैं और आज वो भी आपके प्यार में डूबा नजर आएगा. अगर आप शादीशुदा हैं तो बच्चे भी आज आपके लिए कुछ सरप्राइज प्लान कर सकते हैं. आमदनी में अच्छी बढ़ोतरी होगी जिससे आज आप खुद को मजबूत स्थिति में पाएंगे. नौकरीपेशा लोग आज अपनी नौकरी बदलने का विचार कर सकते हैं.

भाग्यशाली अंक: 2
भाग्यशाली रंग: भूरा

मकर राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको प्रॉपर्टी से जुड़ी कोई बड़ी सूचना मिल सकती है, जिससे आप काफी खुश होंगे या फिर अगर आप अपना घर खरीदने की योजना बना रहे थे तो आज उसमें सफलता मिलने के पूरे आसार हैं. आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए मजबूत रहेगा और कार्यक्षेत्र में आपकी तूती बोलेगी. यानी आज आपका दिन कई मायनों में अच्छा रहेगा. परिवार में तालमेल अच्छा रहेगा और आपको अपनी मां का प्यार मिलेगा.

भाग्यशाली अंक: 4
भाग्यशाली रंग: गुलाबी

कुंभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपका आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ रहेगा, जिसके कारण आप व्यापार में कोई भी बड़ा जोखिम उठाने से पीछे नहीं हटेंगे, लेकिन किसी भी तरह का निवेश करते समय सावधानी बरतें, नुकसान हो सकता है. स्वास्थ्य में सुधार आएगा, जिससे आप काफी प्रसन्न महसूस करेंगे. वैवाहिक जीवन में आज का दिन थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है. आपके और आपके जीवनसाथी के बीच अहं का टकराव हो सकता है. नौकरीपेशा लोग आज अपने सहकर्मियों के सहयोग से बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे.

भाग्यशाली अंक: 17
भाग्यशाली रंग: गहरा हरा

मीन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में है, जिसके कारण आर्थिक लाभ के प्रबल योग बनेंगे. आज आप कोई बड़ी पॉलिसी खरीद सकते हैं या किसी धन संचय योजना में निवेश कर सकते हैं. पारिवारिक माहौल बहुत अच्छा रहेगा और परिवार में प्रॉपर्टी या वाहन खरीदने की बात चल सकती है. धन का आगमन होगा और आज आप अच्छे भोजन का आनंद लेंगे. व्यवसाय में भी आज अनुकूलता लेकर आएगा. भाग्य की प्रबलता के कारण चीजें अच्छी और खराब होती जाएंगी जिससे आप भी मजबूत बने रहेंगे.

भाग्यशाली अंक: 16
भाग्यशाली रंग: सफेद

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today

Source link

Aryavart Kranti
Author: Aryavart Kranti

Share this post:

Digital Griot

खबरें और भी हैं...

best business ideas in Hyderabad

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

Read More