लेटेस्ट न्यूज़
17 Oct 2024, Thu

PM मोदी ने वाशिम में बंजारा विरासत संग्रहालय का किया उद्घाटन, पारंपरिक ढोल बजाते आए नजर

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के एक दिवसीय दौरे पर हैं। आज सुबह पीएम मोदी नांदेड़ एयरपोर्ट पर पहुंचे, जहां भाजपा नेता अशोक चह्वाण ने उनका स्वागत किया। यहां से उन्होंने हेलीकॉप्टर से पोहरादेवी के लिए उड़ान भरी। वाशिम जिले के पोहरादेवी में जगदंबा माता मंदिर में पीएम मोदी ने पूजा अर्चना की और पारंपरिक ढोल पर हाथ भी आजमाया।
पीएम मोदी ने संत सेवालाल महाराज और पोहरादेवी में संत रामराव महाराज की समाधि पर श्रद्धांजलि भी अर्पित की। इसके बाद उन्होंने बंजारा विरासत म्यूजियम का उद्घाटन किया और बंजारा समुदाय की समृद्ध विरासत के जश्न में शामिल भी हुए। वाशिम के बाद पीएम मोदी ठाणे और मुंबई का भी दौरा करेंगे, जहां वे विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।
विभिन्न विकास परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन
पीएम मोदी शाम करीब चार बजे ठाणे में 32,800 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। वे मुख्यमंत्री माझी लड़की बहिन योजना के लाभार्थियों को सम्मानित भी करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी शाम करीब छह बजे बीकेसी मेट्रो स्टेशन से बीकेसी से आरे जेवीएलआर, मुंबई के बीच चलने वाली मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। वह बीकेसी और सांताक्रूज स्टेशन के बीच मेट्रो में सवारी भी करेंगे।
पीएमओ के मुताबिक, प्रधानमंत्री लगभग 9.4 करोड़ किसानों को लगभग 20,000 करोड़ रुपये की पीएम-किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त जारी करेंगे। इसके साथ ही सम्मान निधि के तहत किसानों को जारी कुल धनराशि लगभग 3.45 लाख करोड़ रुपये हो जाएगी। पीएम मोदी ‘नमो शेतकारी महासम्मान निधि योजना’ की 5वीं किस्त भी जारी करेंगे। इसके तहत लगभग 2,000 करोड़ रुपये जारी किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *